deltin51
Start Free Roulette 200Rs पहली जमा राशि आपको 477 रुपये देगी मुफ़्त बोनस प्राप्त करें,क्लिकtelegram:@deltin55com

लगातार चौथे दिन इंडिगो की सेवाएं प्रभावित, चंडीगढ़ से 13 डिपार्चर और 11 अराइवल रद, यात्री परेशान

cy520520 2025-12-5 18:39:15 views 481

  

उड़ानों में देरी, रद होना और अव्यवस्थित संचालन से यात्रियों की परेशानी बढ़ी।



जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को इंडिगो की उड़ानों में भारी अव्यवस्था देखने को मिली। सुबह से ही यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर 12 बजे तक 13 प्रस्थान (डिपार्चर) और 11 आगमन (अराइवल) उड़ानें दिनभर में रद कर दी गईं हैं। लगातार चौथे दिन उड़ानों में देरी, रद होना और अव्यवस्थित संचालन के चलते यात्री परेशान हो रहे हैं। विज्ञापन हटाएं सिर्फ खबर पढ़ें

वीरवार रात 9:15 बजे उड़ान भरने वाली चंडीगढ़ पुणे फ्लाइट करीब 9 घंटे विलंब से शुक्रवार सुबह 7:50 बजे रवाना हुई। इस लंबे इंतजार में यात्रियों को पूरी रात एयरपोर्ट पर ही गुजारनी पड़ी। यात्रियों ने के मुताबिक इंडिगो ने पूरी रात उड़ान के समय में बदलाव किए, जिससे भ्रम और बढ़ गया।

यात्री अभिषेक शर्मा ने बताया कि पहले प्रस्थान समय 9:15 बजे था, फिर 11:45, उसके बाद 12:10, फिर 1:10 रात का समय दिया गया। सुबह 4 बजे जानकारी मिली कि पुणे से आने वाली कनेक्टिंग फ्लाइट अब तक चंडीगढ़ नहीं पहुंची थी, इसलिए उड़ान और आगे खिसक गई।

आखिरकार सुबह 7:15 बजे बोर्डिंग शुरू हुई, लेकिन उस दौरान एक यात्री के गायब होने और उसका सामान आफलोड करने की प्रक्रिया के कारण विमान को लगभग 35 मिनट और देरी हो गई। यात्रियों ने शिकायत की कि इंडिगो स्टाफ किसी भी सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं दे रहा था और कॉल सेंटर नंबर भी रातभर बंद बताए जा रहे थे।

इस पूरी स्थिति पर इंडिगो ने अपनी तरफ से सफाई देते हुए कहा कि नई फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन नियमों के दूसरे चरण के तहत पायलट और क्रू की जरूरत का गलत अनुमान लगाया गया, जिससे शेड्यूल बुरी तरह प्रभावित हुआ।

इसके साथ ही सर्दियों में उड़ानों की देरी और एयरपोर्ट पर असामान्य भीड़ ने संचालन और मुश्किल बना दिया। कंपनी ने घोषणा की है कि आने वाले दो–तीन दिनों तक योजनाबद्ध तरीके से कुछ उड़ानें रद की जाएंगी ताकि संचालन को दोबारा स्थिर किया जा सके।

इधर चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि इंडिगो की उड़ानें पूरे देश में ऑपरेशनल रिक्वायरमेंट्स के कारण प्रभावित हैं और चंडीगढ़ एयरपोर्ट भी इससे अछूता नहीं है। एयरपोर्ट प्रशासन के अनुसार यात्री केंद्रित कदम उठाए हैं।

एयरलाइन द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई है और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सीआईएसएफ तथा एयरपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर समन्वय किया जा रहा है। मे आई हेल्प यू टीमें और डिजीबडीज यात्रियों की सहायता में तैनात हैं।

प्रतीक्षा क्षेत्रों में बैठने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है, बच्चों के लिए प्ले ज़ोन भी उपलब्ध है और सफाई व्यवस्था को भी बढ़ाया गया है। एयरपोर्ट के सीइओ अजय वर्मा ने कहा कि वह स्थिति पर लगातार निगरानी रखे हुए है और यात्रियों को आरामदायक व सुरक्षित यात्रा अनुभव उपलब्ध कराना उसकी प्राथमिकता है।
like (0)
cy520520Forum Veteran

Post a reply

loginto write comments
cy520520

He hasn't introduced himself yet.

410K

Threads

0

Posts

1210K

Credits

Forum Veteran

Credits
129387